इलेक्ट्रिक वर्जन में आ रही है Hyundai की ये सुपर-डुपर कार, तड़कते-फड़कते फीचर्स के साथ मिलेगा 400 Km का रेंज

Vikash Kumar
3 Min Read
Hyundai
WhatsApp Redirect Button

Hyundai : अगर आप एक नई कार खरीदना चाहते हैं लेकिन आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि कौन सी कार खरीदें तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि आपको कुछ दिन तक इन्तजार करना होगा क्युकी Hyundai जल्द ही अपनी नई कार Hyundai Creta Ev लॉन्च करने वाली है जो 360 डिगी कैमरा, ADAS, बेहतर इंटीरियर, पैनोरमिक सनरूफ जैसे अनेको फीचर्स से लैस होगा, आइये जानते हैं Hyundai Creta Ev कार के बारे में पूरी डिटेल

Hyundai Creta Ev फीचर्स

Hyundai Creta Ev कार फीचर्स के मामले में भी क्रेटा इलेक्ट्रिक किसी से पीछे नहीं है. इसमें आपको डुअल 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, छह एयरबैग्स, और एडीएएस (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम), 360 डिगी कैमरा, ADAS, बेहतर इंटीरियर, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. ये सभी फीचर्स ड्राइविंग को आरामदायक और सुरक्षित बनाते हैं।

Hyundai Creta Ev
Hyundai Creta Ev

Hyundai Creta Ev परफॉर्मेंस और रेंज 

हुंडई ने अभी तक क्रेटा इलेक्ट्रिक की आधिकारिक परफॉर्मेंस और रेंज की जानकारी नहीं दी है. लेकिन, अनुमान है कि इसमें लगाई गई इलेक्ट्रिक मोटर 150 से 200 हॉर्सपावर की पावर दे सकती है, वहीं रेंज के बारे में माना जा रहा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 350 से 400 किलोमीटर तक चल सकती है।

Hyundai Creta Ev कीमत और लॉन्च डेट

हुंडई ने अभी तक क्रेटा इलेक्ट्रिक के भारत में लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे 2025 में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है. इसकी कीमत के बारे में भी अभी कुछ कहना मुश्किल है, लेकिन अनुमान है कि यह पेट्रोल मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

यह भी पढ़े-

बाजार में अपनी धाक जमायेगी Subaru Solterra – Electric SUV, जानिए खासियत

इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बोलती बंद करने जल्द आ रही है Hero Splendor Electric Bike, मिलेगी 120 KM की रेंज

Kia की इस बोल्ड SUV पर आया हजारो रुपयों का डिस्काउंट ऑफर, जल्दी देखें पूरी खबर

Tata की खुशियों को गम में बदल देगी Nissan की ये लक्ज़री इलेक्ट्रिक SUV? 513 km की रेंज और लक्ज़री इंटीरियर

76 हजार रुपये की डाउन पेमेंट में खरीदें Kawasaki Ninja 500 स्पोर्ट बाइक, भाई बहुत ही सस्ती बाइक है

WhatsApp Redirect Button
Share This Article
Leave a comment