लाखों परिवारों की पहली पसंद है Kia EV5 इलेक्ट्रिक कार, जानिए क्या कुछ है खास?

Vikash Kumar
3 Min Read
Kia EV5 Electric car
WhatsApp Redirect Button

Kia EV5 : अंतरराष्ट्रीय बाजार में किआ ईवी5 से पर्दा उठ गया है। आपको बता दें कि Kia EV5 Electric car को भारत में 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है जिसकी कीमत 55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। ये कार एक 5 सीटर इलेक्ट्रिक कार होगी जिसमें पांच लोग बैठ सकेंगे। आइये जानते हैं Kia EV5 Electric car के इंटीरियर, फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से

Kia EV5 Electric car इंटीरियर

किआ के मुताबिक, ईवी5 इलेक्ट्रिक एसयूवी का इंटीरियर लाखों परिवारों के लिए केवल एक कार न होकर, एक सुरक्षित और आराम से बैठने के लिए एक एक्स्ट्रा कमरे की तरह है. वहीं इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो, किआ ईवी5 में एक रैपअराउंड डिजिटल पैनल के साथ साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल डिस्प्ले और अलग-अलग फीचर्स के लिए अलग अलग स्विच दिए गए हैं. इसके साथ साथ कम्पनी की बाकी कारों की तरह इलेक्ट्रिक एसयूवी को ओवर-द-एयर सिस्टम अपडेट भी मिलेगा और कार मालिक अपनी जरुरत के मुताबिक एक्टिव कर सकते हैं.

Kia EV5 Electric car फीचर्स

Kia EV5 Electric car, 4615mm लंबी, 1875mm चौड़ी होगी। इसमें 2750mm का व्हीलबेस होगा। ऐसा लगता है कि एकल मोटर लेआउट है। किआ EV5 के दो वैरिएंट हो सकते हैं। इसमें जियानगयांग फूडी बैटरी कंपनी लिमिटेड (जिसे फिनड्रीम्स के नाम से भी जाना जाता है) द्वारा निर्मित एलएफपी बैटरी है, जो बीवाईडी की फुल स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। कथित तौर पर ग्लोबल वैरिएंट में 600km तक की दावा की गई रेंज के साथ 82 kWh NMC बैटरी पैक मिलेगा।

Kia EV5 Electric car
Kia EV5 Electric car

Kia EV5 Electric car की कीमत और लॉन्च डेट

अगर इसके कीमत की बात करें तो भारत में लॉन्च होने के बाद इसकी कीमत 40-50 लाख रुपये के बीच हो सकती है। एवं किआ EV5 और एक मैट आइवरी सिल्वर के साथ 9 चमकदार कलर ऑप्शन हैं। इसमें मैग्मा रेड, स्टारी नाइट ब्लैक, आइवरी सिल्वर, क्लियर व्हाइट, स्नो व्हाइट पर्ल, आइसबर्ग ग्रीन, टाइड ब्लू, फ्रॉस्ट ब्लू और शेल ग्रे कलर ऑप्शन शामिल हैं। वही अगर इसके लॉन्चिंग डेट की बात करें तो किआ ईवी5 इलेक्ट्रिक कार को भारत में 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है। 

ये भी पढ़े-

शो-रूम में 70 हजार रुपये जमा करके घर ले जाएँ Hyundai Exter शानदार कार

312 km/h के रफ़्तार से भागती हैं Suzuki Hayabusa बाइक, देती है जबरजस्त माइलेज, जानें कीमत

नए अवतार में आया Honda Livo 2024 बाइक, मात्र 10 हजार देकर ले आए घर, जाने कैसे 

मार्केट में धूम-धमाका मचाने नए वैरिएंट में आई TVS Ntorq 125 स्कूटर, देखिये क्या है खास

मात्र 10 हजार रुपये में खरीदें New Hero HF Deluxe बाइक, समझे पूरा प्लान 

WhatsApp Redirect Button
Share This Article
Leave a comment